आपके व्यवसाय के लिए एक ब्लॉग सही है|

पिछले कुछ वर्षों में ब्लॉग्स और ब्लॉगर्स ने निश्चित रूप से अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। राजनेताओं और मशहूर हस्तियों के लिए वे निर्विवाद रूप से एक महत्वपूर्ण शक्ति बन गए हैं लेकिन ध्यान देना चाहिए…

क्या आपके व्यवसाय के लिए एक ब्लॉग सही है?

विकिपीडिया शब्द 'ब्लॉग' को परिभाषित करता है, वेब लॉग के लिए संक्षिप्त, एक वेब आधारित प्रकाशन के रूप में, जिसमें मुख्य रूप से आवधिक लेख शामिल होते हैं, अक्सर रिवर्स कालानुक्रमिक क्रम में ... ब्लॉग अक्सर एक विशेष विषय पर ध्यान केंद्रित करते हैं ... हालांकि ब्लॉग आमतौर पर एक पाठ माध्यम होते हैं, वहाँ भी होते हैं गैर-पाठ संस्करण जैसे कि ऑडियोबॉगल्स (पॉडकास्ट), फोटोब्लॉग्स और वीडोब्लॉग्स। "

इस लेख में मेरा अभिप्राय यह है कि पेशेवरों और विपक्षों की सूची और अधिक जानकारी के लिए स्रोत प्रस्तुत करें, क्या आपको अपने मार्केटिंग मिश्रण में एक ब्लॉग जोड़ने पर विचार करना चाहिए।

पेशेवरों:

-ब्लॉग, न्यूज़लेटर्स की तरह, अगर सही ढंग से किया जाए तो कंपनियों की साख बढ़ सकती है। एक ब्लॉगर के रूप में आप अपने उद्योग के बारे में जानकारी प्रदान करने और प्रश्नों के उत्तर देने वाले ब्लॉगशो में हैं। आप विशेषज्ञ हैं।

-विज्ञापन भी एक उपयोगी ग्राहक सेवा उपकरण हो सकता है-वे अपने ग्राहकों को खुली बातचीत में जवाब देने और समस्याओं को हल करने से पहले एक माध्यम प्रदान करते हैं। यदि कोई ब्लॉग, आपका या किसी और का, आपके उत्पाद की समीक्षा पोस्ट करता है और कोई समस्या है जिसे ठीक करने की आवश्यकता है, तो आप ब्लॉग के टिप्पणी अनुभाग पर फिक्स पोस्ट कर सकते हैं।

-विज्ञान कई तरह से आपके संपर्क को बढ़ाते हैं। मेरे ब्लॉग पर एक साधारण व्यापार-विज्ञापन और मैं आपका विज्ञापन करूँगा '' एक्सपोज़र बढ़ाने का एक आसान तरीका है। इसके अतिरिक्त, अपने उद्योग के सापेक्ष अन्य ब्लॉगों की निगरानी और पोस्ट करके आप ब्रांड / वेबसाइट जागरूकता बढ़ा सकते हैं।

-ब्लॉग्स आपकी वेबसाइट या स्टोरफ्रंट पर ट्रैफ़िक को निर्देशित करने का एक उपकरण भी हो सकते हैं। आपकी साइट के लिंक सूचीबद्ध करके, आपके पाठक क्लिक कर सकते हैं और संभवतः ग्राहक बन सकते हैं।

  कान्स: -ब्लॉग्स को निरंतर अद्यतन और निगरानी की आवश्यकता होती है। ब्लॉग स्क्वाड के अनुसार, "यदि आप सप्ताह में 2-3 बार लघु पोस्ट लिखने के लिए प्रतिबद्ध नहीं हो सकते हैं, और यदि आप अपने संभावित ग्राहकों के साथ बातचीत करने के लिए खुले नहीं हैं, तो ब्लॉगिंग आपके लिए नहीं हो सकती है।" ब्लॉगिंग से -Results को ट्रैक करना मुश्किल है और आम तौर पर आने के लिए धीमा है। The फोटोस्फेयर ’में उपस्थिति विकसित करने में कुछ समय लगता है और पाठक को ग्राहक रूपांतरण पर नज़र रखना मुश्किल होता है। -यह रचनात्मक, दिलचस्प, और बुद्धिमान सामग्री का उत्पादन करने के लिए एक केंद्रित प्रयास लेता है। क्योंकि जो कोई भी ब्लॉग करना चाहता है, वहाँ बहुत सारी जानकारी होती है और इस तरह बहुत सारी प्रतियोगिता होती है। अच्छी खबर यह है कि यदि आप गुणवत्ता की सामग्री प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो आपके पास ध्यान देने का बेहतर मौका है। -विस्तार और प्रचार भी चुनौतियां हैं। अपने ब्लॉग में लोगों को जागरूक करना और दिलचस्पी लेना अपने आप में एक मार्केटिंग अभियान है। चूंकि लोगों को ब्लॉगों की खोज करनी होती है, और उन्हें विपणन के अन्य रूपों की तरह उन्हें नहीं भेजा जाता है, इसलिए आपको ध्यान देने के अपने प्रयासों में सक्रिय रहना होगा। जमीनी स्तर: कई विपणन विशेषज्ञ आपकी मार्केटिंग योजना में एक ब्लॉग जोड़ने की सिफारिश करेंगे, यदि आप सप्ताह में 3 या अधिक बार मूल्यवान योगदान करने का समय दे सकते हैं। अपने ब्लॉग को कैसे और कहाँ बाज़ार में लाया जाए, इस बारे में अधिक जानकारी के लिए, ब्लॉग के लिए मार्केटिंग ऑप्टिमाइज़ेशन 101 देखें http://rssdiary.marketingstudies.net/content/marketing_optimization_101_for_blogs यदि आप अपने मार्केटिंग अभियान में एक ब्लॉग जोड़ने पर विचार कर रहे हैं या अधिक जानकारी में रुचि रखते हैं, तो आपको निम्नलिखित लिंक मददगार मिल सकते हैं: "Blogosphere में दोहन" http://www.forbes.com/2006/01/24/google-apple-microsoft-cx_tt_0125straightup.html "ब्लॉगिंग में मदद कर सकते हैं आप अपने उत्पाद ऑनलाइन बाजार?" Www.bly.com "द ब्लॉग स्क्वाड" www.nextlevelpartner.typepad.com/bbab/ तथा "बिजनेस ब्लॉगिंग या नहीं" www.webpronews.com अपने व्यवसाय के विपणन के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया मुझे www.AMBCreative.net पर देखें। निष्ठा से, 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *